मुजफ्फरनगर के पास कलिंग उत्‍कल एक्‍सप्रेस हुई दुर्घटनाग्रस्‍त, 23 लोगों की मौत, दर्जनों घायल

हरिद्वार से पुरी के बीच चलने वाली कलिंग उत्‍कल एक्‍सप्रेस दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई. उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के खतौली के पास यह हादसा हुआ. कलिंग उत्कल एक्सप्रेस की 14 बोगियां पटरी से उतर गई हैं. उत्तर प्रदेश पुलिस ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया है कि इस हादसे में 23 लोगों की मौत हुई है जबकि दर्जनों घायल हुए हैं जिन्‍हें उपचार के लिए अस्‍पतालों में भर्ती कराया गया है. इससे पहले यूपी के एडीजी (कानून व्‍यवस्‍था) आनंद कुमार श्रीवास्‍तव ने एसएसपी के हवाले से कहा था कि ट्रेन की 14 बोगियां पटरी से उतरी हैं और इस हादसे में 10 लोगों की मौत हुई है.

रेल मंत्री ने इस हादसे की जांच के आदेश दिए हैं. मारे गए लोगों के परिजनों को साढ़े 3 लाख की मदद का ऐलान किया गया है. यूपी एटीएस और एनडीआरएफ़ की चार टीमें भी मौके पर रवाना हो गई हैं.

मेरठ जोन के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) प्रशांत कुमार बताया कि घायलों की वास्तविक संख्या का पता अब तक नहीं लगाया जा सका है. हालांकि, हादसे के चश्मदीदों ने कहा कि कम से कम 20 लोग जख्मी हुए हैं. रेल मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि वे शाम इस हादसे के ब्यौरे का इंतजार कर रहे हैं. दिल्ली में अधिकारियों ने बताया कि स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और बचाव का काम चल रहा है. इस हादसे के कारण उत्तर रेलवे के इस व्यस्त मार्ग पर ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित होने की आशंका है.

Facebooktwitter

Leave a Reply

Your email address will not be published.