लापरवाही के ट्रैक पर देवबंद में दिनभर दौड़ी ट्रेनें

देवबंद में पटरी की क्लिप निकली और दौड़ती ट्रेन।

देवबंद | खतौली और औरैया में पांच दिन के भीतर हुए दो बड़े ट्रेन हादसों से भी रेलवे विभाग के अधिकारियों ने सबक नहीं लिया है।
लापरवाही का आलम यह है कि देवबंद रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक की पटरियों में लगे पेंड्रोल क्लिप दर्जनभर जगहों से निकले मिले। लेकिन कोई उनकी सुध लेने वाला नहीं है।

ऐसा लगता है रेलवे विभाग फिर से किसी बड़े ट्रेन हादसे का इंतजार कर रहा है। बृहस्पतिवार को रेल पटरियों से पेंड्रोल क्लिप निकले होने की सूचना मिलते ही मीडिया का रेलवे स्टेशन पर जमावड़ा लग गया।

देखने में आया कि प्लेटफार्म नंबर एक की रेल पटरियों में दर्जनभर स्थानों से पेंड्रोल क्लिप गायब हैं। कई पेंड्रोल क्लिप तो पटरियों के बीच में ही पड़े मिले।

जबकि दर्जनभर से अधिक रेल गाड़ियां इस पटरी से होकर गुजर चुकी है, लेकिन निकले पड़े पेंड्रोल क्लिप की कोई सुध लेने वाला नहीं है। उधर, स्टेशन अधीक्षक इकराम अली ने बताया कि ट्रेनों की तेज गति के कारण पेंड्रोल क्लिप बाहर निकल आते हैं।

जिन्हें बाद में की-मैन उस स्थान पर लगा देते हैं। उन्होंने माना कि इसमें की-मैन की लापरवाही है। जांच कराई जाएगी। उन्होंने सेक्शन इंजीनियर दीपक कुमार को इस बारे में की-मैन की भूमिका जांचने के निर्देश दिए।

Source-amarujala

Facebooktwitter

Leave a Reply

Your email address will not be published.