एपको कम्पनी के प्लांट पर दलित युवक की संदिग्ध परिस्थिति में मौत

देवबंद सहारनपुर-मुजफ्फरनगर मार्ग पर एप्को कम्पनी के कर्मचारियों का खाना बनाने के लिये प्लांट में कार्यरत एक कर्मचारी की देर बुधवार रात संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। पीड़ित परिवार के लोगों ने भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं एवं ग्रामीणों के साथ मिलकर प्लांट पर प्रर्दशन कर 20 लाख रूपये का मुआवजा व मृतक के परिवार से एक आदमी को नौकरी दिये जाने की मांग की है।

एप्काे कंपनी यहां सहारनपुर मुजफ्फरनगर हाईवे निर्माण कर रही है। इसी कंपनी के प्लांट में देवबंद के गांव रणखंडी का रहने वालाराजीव पुत्र रतिराम बताैर फॉलाेअर खाना बनाने का काम करता था। बुधवार देर इसकी कंपनी के प्लांट में अचानक हालत बिगड़ी आैर उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां कुछ देर बाद ही उसकी माैत हाे गई।

राजीव की मौत के बाद कम्पनी के कर्मचारी उसके शव काे अस्पताल में छोड़कर फरार हो गये। मृतक के परिजनों को जैसे ही मौत की खबर मिली तो वह अस्पताल की आेर दाैड़ पड़े आैर अस्पताल में काेई भी कर्मचारी नहीं हाेने पर परिजनाें का गुस्सा फूट पड़ा। गुस्साये परिजनाें, ग्रामीणाें आैर भीम आर्मी के कार्यकर्ता यहां से सीधे सहारनपुर-मुजफ्फरनगर रोड स्थित एपको कम्पनी के प्लांट पर पहुंचे. प्लांट पर भीम आर्मी के कार्यकर्ता व भारी संख्या में ग्रामीणों को देखकर प्लांट पर मौजूद कर्मचारी एवं अधिकारी व गार्ड प्लांट छोड़कर फरार हो गये।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और प्रदर्शन कर रहे लोगों को समझा-बुझा कर शांत करते हुऐ कार्रवाई का आश्वासन दिया। मगर भीम आर्मी कार्यकर्ताओं ने उसी दौरान अपनी मांग रखते हुये कहा कि मृतक के परिवार को कम्पनी के द्वारा 20 लाख रूपये मुआवजे की धनराशि व मृतक के परिवार से एक व्यक्ति को नौकरी दिलाई जाये।

ओडियो वायरल होते ही प्रशासन के हाथ-पांव फूले, आनन फानन में ही खुफिया विभाग और पुलिस पहुंची प्लांट पर

गांव रणखण्डी निवासी दलित राजीव की मौत के बाद भीम आर्मी के तहसील अध्यक्ष ने साेशल मीडिया पर राजीव की हत्या किये जाने का ओडियो वायरल कर भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं को प्लांट पर इकट्ठा होने की अपील की। जिसके बाद खुफिया विभाग व पुलिस प्रशासन में ऑडियो वायरल होने से हड़कंप मच गया और आनन फानन में ही पुलिस व खुफिया विभाग भीम आर्मी कार्यकर्ताओं को इकटठा न हो पाये, इसकी जुगत में लग गया। मगर इसके बावजूद भी भीम आर्मी के भारी संख्या में कार्यकर्ता व ग्रामीण प्लांट पर पहुंच गये.

Source-Patrika News

Facebooktwitter

Leave a Reply

Your email address will not be published.