Deoband : देवबंद में चार युवकाें से पकड़े गए 6 लाख 21 हजार रुपये

Deoband : देवबंद पुलिस ने साधारण चेकिंग में एक कार से 6 लाख 21 हजार रुपये जब्त किए हैं। पुलिस ने कार में सवार सभी चार युवकाें काे हिरासत में लेकर चुनाव आयाेग की टीम काे इसकी सूचना दी है। अब आयाेग के अफसर इन युवकाें से पूछताछ कर रहे हैं किस यह पैसा कहां ले जाया जा रहा था आैर इसका श्राेत क्या हैं।

उत्तर प्रदेश में विधान सभा चुनाव में तय सीमा से ज्‍यादा धन का प्रयाेग ना हाे इसे राेकने के लिए चुनाव आयाेग की टीमें पूरे प्रदेश में चेकिंग कर रही हैं। इसी चेकिंग के दाैरान सहारनपुर में भी एक के बाद एक जगह पर भारी कैश पकड़े जाने की घटनाएं सामने आ रही हैं। एक दिन पहले काेर्ट राेड पर पुलिस ने एक वैगनआर कार से लाखाें रुपये पकड़े थे बाद में पता चला था कि यह पैसा स्टेट बैंक अॉफ इंडिया का था।

शनिवार काे टीम यहां देवबंद में चेकिंग कर रही थी ताे एक कार का जब तिबिया कॉलेज के पास राेका गया था ताे इसमें सवार चार युवकाें के चेहरे का रंग उड़ गया। यह देखते ही पुलिस काे शक हाे गया आैर कार की तलाशी ली गई ताे उसमें भारी-भरकरम कैश मिला। पुलिस ने जब सभी नाेटाें की गिनती की ताे इस कार में 6 लाख 21 हज़ार की नकदी थी।

कार में सवार सभी चार युवक माैके पर पुलिस काे नहीं पता पाए कि यह पैसा किसका है आैर इसका स्रोत क्या हैं। इसके बाद पुलिस ने नकदी को अपने कब्ज़े में लेते हुए चारों लोगों को हिरासत में ले लिया और नकदी कहां से आयी और कहा इसका प्रयोग होना था इसकी प्राथमिक जांच की जा रही है। अब आयाेग के अफसर भी इन युवकाें से पूछताछ कर रहे हैं।

Facebooktwitter

Leave a Reply

Your email address will not be published.