इनाम मांगने और दवाइयां बाहर से मंगाने पर हंगामा

देवबंद में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के जच्चा बच्चा विभाग में हो रही लूट खसौट को लेकर मंगलवार को अस्पताल में जमकर हंगामा हुआ। डिलीवरी के लिए आए दो परिवारों ने सीएचसी स्टाफ पर अवैध रूप से उगाही करने का आरोप लगाया है।

बंदरजुड्डा गांव निवासी सोम ने मंगलवार को पत्नी संगीता को सीएचसी में भर्ती कराया था। जिसे एक बेटा हुआ। आरोप है कि बेटा होते ही देखभाल को लगी नर्स, चिकित्सक और साफ सफाई करने वाले तक ईनाम मांगने वालों की लाइन लग गई।

इससे परेशान सोम ने हंगामा करना शुरू कर दिया। आरोप लगाया कि डिलीवरी के समय लापरवाही बरतने के कारण उसके बच्चे के पेट में गंदा पानी चला गया। हालत बिगड़ने पर उसे प्राईवेट नर्सिंग होम में भर्ती कराना पड़ा।

वहीं, गुनारसा गांव निवासी बलवंती की पुत्रवधू ने भी मंगलवार को बेटे को जन्म दिया। बलवंती ने भी स्टॉफ पर इनाम के रूप में पैसे मांगने और दवाइयां बाहर से मंगाने का आरोप लगाया।

इनाम और बाहर से मंगाई जाने वाली दवाइयों पर जितना पैसा खर्च कराया जाता है तो उतने में नर्सिंग होम में डिलीवरी कराई जा सकती है। उधर, सुपरिटेंडेंट डा. वीके मिश्रा ने कहा कि जब अस्पताल में ही सभी दवाईयां उपलब्ध है तो वह बाहर से दवाईयां क्यों मंगाएंगे।

Facebooktwitter

Leave a Reply

Your email address will not be published.